जानिए आखिर किस कारण सुधीर चौधरी को Zee News से देना पड़ा इस्तीफा, अब शुरू करेंगे अपना बिजनेस

ज़ी न्‍यूज (Zee News) के एडिटर-इन-चीफ और CEO सुधीर चौधरी ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। हिंदी पत्रकारिता के दिग्‍गज पत्रकार और एंकर सुधीर चौधरी पिछले एक दशक से जी समूह के साथ जुड़े हुए थे। हालांकि यह सुधीर का कंपनी में दूसरा कार्यकाल था। एंकर अपने करियार के शुरुआती समय में जी न्यूज में शामिल हुए थे।

लेकिन बाद में उन्‍होंने 2003 में सहारा समय को ज्‍वॉवन कर लिया था। इसके बाद सुधीर ने कुछ समय इंडिया टीवी के लिए पत्रकारिता और एंकरिग करते हुए बिताए।

तो इस वजह से सुधीर ने चैनल को कहा टाटा

इसके बाद 2012 में वह फिर से जी न्यूज में लौटकर आ गए। इसके बाद उन्‍होंने जी न्यूज पर शाम के 9 बजे आने वाले डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट करना शुरू किया।

अपने इस प्राइम टाइम शो को लेकर सुधीर अक्‍सर खबरों में बने रहे हैं। डीएनए सबसे लोकप्रिय न्‍यूज शो में से एक रहा हैं। यह शो हिंदी समाचार चैनलों पर सबसे अधिक रेटिंग हासिल करने वाले शो में से एक था।

वहीं अब इस शो को एंकर सुधीर चौधरी की जगह दूसरे एंकर होस्‍ट करने लगे हैं। इसी के बाद से ही सुधीर के जी न्‍यूज चैनल छोड़ देने की खबरें सामने आने लगी थी। डीएनए को जी हिंदुस्तान के एंकर रोहित रंजन होस्‍ट कर रहे हैं।

वहीं सोशल मीडिया पर लोग सु‍धीर के इस कदम से काफी हैरान हैंं। इसके साथ ही लोग यह जानना चाहते थे कि आखिर सुधीर ने जी न्‍यूज को अलविदा क्‍यों कहा हैं?

सुधीर चौधरी के जी समूह छोड़ने की अब वजह सामने आ गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह अब अपना खुद का बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं।

इसे लेकर ज़ी मीडिया ने अपने एक बयान में कहा हैं कि यह औपचारिक तौर पर सूचित किया जाता है कि एंकर सुधीर चौधरी, सीईओ क्लस्टर 1 ने ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपनी सर्विस से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

जी न्‍यूज सुधीर को देगा फेयरवेल पार्टी

ज़ी मीडिया के अनुसार सुधीर अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं, इसी के चलते उन्‍होंने इस्‍तीफा दिया हैं, जिसे ज़ी मीडिया ने भारी मन से स्वीकार किया है।

आपको बता दें कि जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद एक पत्र सामने आया हैं। इस पत्र में कहा गया हैं कि मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने का प्रयास कर रहा हूँ। लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल करते हुए खुद का वेंचर शुरू करना चाहते हैं।

इसमें आगे कहा गया हैं कि उनकी उन्नति के रास्ते में हम नहीं आना चाहते हैें, इसलिए जी मीडिया ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही उन्हें उज्‍जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी हैं। उन्‍होंने बताया कि 8 जुलाई को सुधीर चौधरी के लिए कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में फेयरवेल डिनर रखा गया हैं।