डॉ कफील खान मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया योगी सरकार को तगड़ा झटका, डॉ कफील खान बोले- मुझे न्याय मिला

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Govt) को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने गोरखपुर के बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज से निलंबित डॉक्टर कफील खान (Dr Kafeel Khan) के मामले में दायर याचिका को खारिज कर दिया है. राज्य सरकार ने डॉ कफील खान के खिलाफ एनएसए की धाराएं हटाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में याचिका दाखिल की थी।

बता दें कि डॉ कफील खान ने देश में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) पर टिप्पणी की थी. जिसके बाद डॉ कफील खान को एनएसए के तहत जेल भेजा गया था कहा गया था कि डॉ कफील खान ने (CAA) और एनआरसी (NRC) पर बयान दिया है। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एनएसए के तहत की गई डॉ कफील खान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया था।

ट्वीट कर कहा- आप सब का बहुत बहुत शुक्रिया/धन्यवाद/Thank you.

Image: Google

इस दौरान राज्य सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठे थे और डॉक्टर कफील खान को जरूरी दस्तावेजों और एनएसए का मजबूत आधार ना होने के कारण रिहा कर दिया गया था। लेकिन राज्य सरकार यहां भी रुकने वाली नहीं थी उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को ही सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे डाली।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एनएसए की धाराएं हटाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को इस मामले में झटका दे दिया है।

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद डॉ कफील खान को 2 सितंबर को मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया था। राज्य सरकार ने डॉक्टर कफील खान को CAA और एनआरसी पर भड़काऊ बयान देने की वजह से एनएसए के तहत गिरफ्तार किया था।

जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस पर तुरंत एक्शन लिया और डॉ कफील खान को तुरंत जेल से रिहा करने का आदेश दिया था और अब भी सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टर कफील खान के मामले में राज्य सरकार को झटका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *