2 तौले की सोने की चेन निगल गयी गाय, फिर इस आईडिया से निकाली गयी गोल्ड चेन

कर्नाटक में रहने वाले एक शख्स के सामने उस वक्त मुसीबत आ खड़ी हुई जब उसे पता चला कि उसकी 20 ग्राम सोने की चेन उसकी एक गाय ने निगल ली है. अब किसी व्यक्ति की कोई कीमती चीज कोई निगल ले तो उसकी प्रतिक्रिया कैसी होगी? किसी और की तरह इस परिवार में भी हडकंप मच गया. ऐसे में सवाल ये था कि आखिर गाय के पेट से गोल्ड चेन कैसे निकाली जाए.

इसके बाद परिवार ने पूरे एक महिने तक गाय के गोबर पर नजर बनाए रखी लेकिन बात नहीं बनी. कर्नाटक के सिरसी तालुक के हीपानाहल्ली में रहने वाले इस शख्स ने महीने भर से ज्यादा वक्त तक अपनी गोल्ड चेन वापस पाने के लिए गाय के गोबर पर नजर रखी.

गाय ने निगल दी 20 ग्राम की चेन

लेकिन जब इससे उसे कोई फायदा नहीं मिला तो उसके डॉक्टर से संपर्क किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर की मदद से गोल्ड चेन का पता लगाया और इसके बाद गाय की सर्जरी करके उसे बाहर निकाल लिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीकांत हेगड़े के पास एक 4 साल की गाय है और उसका बछड़ा है. दीपावली के मौके पर उन्होंने गौ पूजा की थी. इसके लिए गाय व बछड़े को अच्छे से नहला कर उनका फूल-मालाओं से श्रृंगार किया गया.

आपको बता दें कुछ लोग गए को मां लक्ष्मी का स्वरूप मानते है, ऐसे में वो अपनी गाय को कीमती जेवर से भी सजाते है और पूजा संपन्न होने के बाद गहने वापस उतार लिए जाते हैं.

श्रीकांत हेगड़े के परिवार ने 20 ग्राम की गोल्ड चेन समेत अन्य आभूषण बछड़े को पहनाए. लेकिन चेन निकालने के बाद उसने चेन को फूल और अन्य समान के साथ गाय के सामने रख दिया.

बाद में जब ध्यान दिया गया कि चेन गायब है तो उन्होंने चेन को काफी ढूंढा लेकिन वो नहीं मिली. इसके बाद परिवार ने अनुमान लगाया कि गाय वहां रखे फूल-फलों के साथ शायद चेन भी निगल गई.

घट गया चेन का वजन

इसके बाद परिवार ने करीब 30 से 35 दिनों तक गाय के गोबर को चेक किया लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. आखिर में वो पशु चिकित्सक के पास पहुंचे. डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर से पाया कि गाय के पेट में कोई धातु है. बाद में स्कैन करके पता किया गया कि गाय के पेट में चेन फंसी कहां है.

परिवार के अनुरोध के बाद डॉक्टर ने सर्जरी करके सोने की चेन को निकाला. बताया जा रहा है कि चेन का वजन घटकर 20 से 18 ग्राम रह गया, दरअसल उसका एक छोटा सा हिस्सा गायब है. वहीं परिवार अपनी कीमती चेन पाकर खुश है लेकिन साथ ही गाय को इस सब से गुजरना पड़ा उसके लिए उन्हें काफी अफसोस है.