शिष्या ने खोले एक संत के राज़, साधना के बहाने कमरे में बुलाकर करता था गलत काम

आपने कई बार इस तरह की खबरें पढ़ी होंगी कि कोई संत महात्मा या फिर किसी मजार का मुजावर ने किसी न किसी रूप में किसी युवती या फिर उनके पास आने वाली महिलाओं के साथ कुछ अनैतिक काम किए हैं. इस तरह की खबरें हम काफी सालों से सुनते आ रहे हैं, इतना ही नहीं बीते कुछ सालों में कई बड़े-बड़े नामी चेहरे वाले बाबा आज जेल की सलाखों के पीछे सजा काट रहे हैं, तो कुछ अपने राज्य या देश को ही छोड़कर भाग गए फिर भी आज तक कुछ हफ़्तों या महीनों के अंतराल से हमें ऐसी खबरें सुनने को मिल ही जाती हैं.

आस्था के नाम पर ये ढोंगी बाबा और संत महिलाओं को किस तरह से ठग रहे हैं ये किसी से छुपा नहीं है. आज की यह खबर भी उन्हीं में से एक है. हम बात कर रहे हैं गुजरात के बड़ोदरा की जहां एक संत ने कुछ ऐसे काम किए जिसकी वजह से मजबूर होकर उसकी संत शिष्या को सामने आकर बयान देना पड़ा.

नाबालिग लड़की के बयान के बाद पुलिस के पैरों तले ज़मीन खिसक गयी

Gujarat vadodara god man arrest

खबर गुजरात के वडोदरा की है जहाँ एक नाबालिग लड़की की अस्मत लूटने के मामले में जेल में बंद बगलामुखी मंदिर का संत जिनका नाम प्रशांत उपाध्याय है. इसकी एक लड़की शिष्य थी, जिसने उस मंदिर के इस ढोंगी संत का चेहरा उजागर किया. और उसके राज़ धीरे धीरे खोलने शुरू कर दिए.

शिष्या का सहारा लेकर करता था बच्चियों की अस्मत से खिलवाड़

दरअसल पुलिस ने जब इस शिष्या को गिरफ़्तार किया तब जाकर उसने पुलिस के सामने खुद यह बात कबूल की, कि वह भोली-भाली मासूम लड़कियों को बहला-फुसलाकर खुद तंत्र-साधना के नाम पर उनको प्रशांत के बेडरूम में भेजती थी. यह तथाकथित खुद को देवी का स्वरूप बताने वाला प्रशांत, एक नाबालिग 13 साल की लड़की की बार-बार अस्मत लूटता रहा.

Gujarat ke Vadodara Me Sant Nabalig Ladhkiyon ke sath

फिलहाल ये अब जेल की सलाखों के पीछे है, इसके जेल जाने के बाद पुलिस ने और तफसील से छानबीन की तो यह बात भी सामने आई, कि प्रशांत की एक करीबी शिष्या है ‘दिशा जॉन’ तब पुलिस ने उस मामले में इसे भी गिरफ्तार किया तब कहीं जाकर इसके और राज सामने आए हैं.

दिशा ने खुद पुलिसिया पूछताछ में अपने मुंह से यह बात कुबूल की है कि, वह सुशांत के कहने पर ही कम उम्र की लड़कियों को उसके बेडरूम में उस साधना के नाम भेजती थी. दिशा ने बताया प्रशांत को लड़कियों से मसाज करवाने का बहुत शौक था, वह दिन भर में कई बार अलग-अलग लड़कियों को अपने कमरे में बुलवाता था.

नाबालिग लड़कियों का वीडियो भी बनाता था

इतना ही नहीं ये उन लड़कियों से मसाज करते हुए वीडियो भी बनाता था. हालांकि इसी कड़ी में उसकी दूसरी दो और शिष्या फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाई हैं. इनकी गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस छानबीन में लगी है.

उस नाबालिग के बयानों के आधार पर ही पुलिस उनकी छापेमारी कर रही है. इन दो शिष्या के नाम उन्नति और दीक्षा हैं, बताया जाता है कि जब पुलिस ने इनको गिरफ्तार करने के लिए छानबीन और छापेमारी की तो पता चला ये दुबई भाग गयी हैं.

शिकायतकर्ता नाबालिक लड़की ने सबसे पहले दिशा का नाम लिया था और फिर इसमें उन्नति जोशी और दीक्षा का नाम भी जुड़ गया. फिलहाल दोनों अभी देश से बाहर दुबई में हैं.