सास और बहुओं की ऐसी बॉन्डिंग इससे पहले नहीं देखी होगी मिलिए मुलायम सिंह के परिवार की इन दो बहुओं से

उत्तर प्रदेश की राजनीति के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे और राजनीति में चलने वाली नोकझोंक के चर्चे भी उत्तर प्रदेश में खूब सुनने को मिलते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उत्तर प्रदेश की राजनीति के चर्चित नाम मुलायम सिंह यादव के घर की बहुओं से जिनके बीच आपसी संबंध वाकई कमाल का है।

उत्तराखंड की रहने वाली डिंपल यादव मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू हैं और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी हैं। आपको बता दें कि डिंपल यादव ने अखिलेश यादव के साथ लव मैरिज की थी। डिंपल और अखिलेश की शादी दोनों के परिवार जनों की सहमति से ही हुई थी। डिंपल यादव लखनऊ यूनिवर्सिटी से बीकॉम ग्रैजुएट हैं।

आपको बता दें कि डिंपल के पिता आर्मी में थे। वहीं आपको यह भी बता दें कि डिंपल यादव पेंटिंग और घुड़सवारी की बहुत शौकीन है उनके घुड़सवारी के फोटोज कई बार देखने को मिलते हैं। डिंपल यादव अब राजनीति में अखिलेश यादव का हाथ बंटाती हैं और अखिलेश यादव का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट भी संभालती हैं।

राजलक्ष्मी यादव:-

वहीं अगर मुलायम सिंह परिवार की दूसरी बहू राजलक्ष्मी की बात करें तो आपको बता दें कि राज लक्ष्मी यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी की सबसे छोटी बेटी हैं। बता दें कि राजलक्ष्मी की शादी अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव से हुई। राजलक्ष्मी यादव और तेजप्रताप यादव नोएडा की अमेटी यूनिवर्सिटी में एक साथ ही पढ़े हैं। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

डिंपल यादव से 12 साल छोटी हैं राज लक्ष्मी यादव:-

आमतौर पर ज्यादातर सास बहू में नोक-झोंक के किस्से ही सुनने को मिलते हैं लेकिन यादव परिवार की इन दो बहुओं के बीच बात कुछ अलग है। यादव परिवार की दो बहुओं डिंपल यादव और राजलक्ष्मी यादव की उम्र में महज 12 साल का फर्क है। लेकिन दोनों के बीच में कमाल की बॉन्डिंग है।

बता दें कि डिंपल यादव रिश्ते में राज लक्ष्मी यादव की सास लगती हैं। लेकिन डिंपल यादव और राज लक्ष्मी यादव के बीच कमाल के संबंध हैं। राज लक्ष्मी यादव अक्सर डिंपल के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं। सास- बहु डिंपल यादव और राजलक्ष्मी यादव की तस्वीरें बिल्कुल ऐसी लगती हैं की तस्वीर में दो सास बहु नहीं बल्कि दो सहेलियां हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *