दा कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर की मस्जिद, टोपी और दुआ के साथ वायरल हुआ फोटो

‘दा कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों हर तरह चर्चा में बनी हुई है. कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी पर बनी फिल्म ‘दा कश्मीर फाइल्स’ मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक काफी चर्चा में है. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के नरसं’हार को बयां किया गया है.

ट्वीटर पर भी इस फिल्म को लेकर लगातार ट्रेंड्ज़ देखनेे को मिल रहे है. साथ ही इससे काफी मिलते जुलते ट्रेंड्ज़ भी चल रहे है, जिनमें सोशल मीडिया यूजर्स इस फिल्‍म और इसके प्रभाव पर चर्चा कर रहे है.

अग्निहोत्री मस्जिद के बाहर कर रहे दुआएं

आपको बता दें कि इस फिल्म को कुछ राज्यों में टैक्स फ्री भी कर दिया गया है. इस फिल्म के साथ फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भी सुर्खियों में बने हुए है.

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि यह फिल्म freedom ऑफ़ एक्सप्रेशन का बयां करती है तो वहीं कुछ लोगो का मनना है कि फिल्म के डायरेक्टर इस्लामोफोबिक से ग्रसित है और इसलिए ही उन्‍होंने फिल्म में मुस्लिम किरदारों को सिर्फ नकारात्मक दिखाया है.

इसी बीच सोशल मीडिया पर फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का एक फोटो सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल फोटो में अग्निहोत्री सिर पर नमाज़ पढने वक्‍त पहनी जाने वाली टोपी पहने हुए खड़े हैं.

इसके साथ ही उनकी हाथ की स्थिति दुआ मांगने वाली दिख रही है और फोटो में पीछे जमा मस्जिद दिख रही है. इस फोटो को खूब शेयर किया जा रहा है. लोग उनकी बुराई करते हुए इस तस्‍वीर को शेयर कर रहे है.

10 साल पुराना फोटो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो की खोजबीन में यह 10 साल पुरानी पाई गई. इस तस्‍वीर को विवेक अग्निहोत्री ने खुद ट्विटर पर शेयर किया था.

उन्‍होंने ये ट्वीट 10 साल पहले 2012 में किया था. तस्‍वीर में विवेक जामा मस्जिद के सामने दुआ मांगते हुए दिख रहे है. आपको बात दें कि इसे शेयर करते हुए डायरेक्टर ने कैप्शन में ‘आजादी’ का जिक्र किया था.

उन्‍होंने लिखा था कि जामा मस्जिद में. इसके साथ की उन्होंने #Freedom भी लिखा था. यानि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह फोटो पुराना पाया गया.