औरत का ये अंग जगा देगा मर्द की सोई किस्मत, लेकिन इस अंग को गलती से भी ना छुए वर्ना

    ऐसे कई लोग होते हैं जो संबंध बनाते वक्‍त जाने-अनजाने में कुछ गलतियां कर देते हैं। उन्‍हें मालूम भी नहीं होता है कि वह अनजाने में ही सही लेकिन ऐसी ग़लतीयां कर देते हैं जिनके नतीजे ठीक नहीं होते हैं। आज हम आपको यही बताने वाले है कि आप रिलेशन शिप बनाते समय क्‍या गलती कर रहे हैं?

    आपको यह जानना जरूरी है कि आपको रिलेशन शिप के दौरान भूल से भी यह गलती नहीं करना चाहिए। ऐसे में सावधान हो जाए, क्योंकि इस गलती की वजह से आपके शादीशुदा जीवन में कई दिक्कतें हो आ सकती है।

    भूल से भी ना करें ये गल‍ती वर्ना पड़ेगी भारी

    दर असल आम तौर पर यह माना जाता है कि जब भी कोई शख्‍स अपनी पत्‍नी के साथ संबंध स्‍थापित करना है तो उस समय उसे अपनी पत्‍नी की नाभी को भुल से भी नहीं छुना चाहिए।

    क्योंकि यह माना जाता है कि अगर कोई शख्‍स ऐसा करता है तो उसके घर में विप्‍पति आ सकती है। इसलिए रिलेशन बनाते वक्‍त महिलाओं की नाभि को छुने से हमेशा बचना चाहिए।

    इससे दूरी बनाकर रखना चाहिए, क्योंकि इससे कई चीज़े जुड़ी होती है। एक और बात ये है कि इस नाभि का पेट में पलने वाले बच्‍चे के लिए जारिया बनते हैं।

    जब महिलाएं गर्भ धारण करती है तो उनके पेट में पलने वाले बच्चे का महिलाओं के दिमाग या पेट या दिल से सीधा जुड़ाव होता है। जब बच्‍चे पेट में होते है तो उसे खाने की पूर्ति भी नाभि के जरिए ही की जाती है।

    वहीं जब बच्चेे का जन्‍म हो जाता है तो उसे नाभी को काट कर उस नाभि को दफन कर दिया जाता है। इस सब से पता चलता है हमें नाभि का सम्‍मान करना चाहिए।

    अक्‍सर लोग इन छोटी-छोटी बातों पर अपना ध्‍यान नहीं देते है और कई बार तो लोगों को इन अहम बातों की जानकारी ही नहीं होती है। ऐसे लोग जाने अनजाने में ऐसी गलतियाँ कर बैठते हैं, जिनके नतीजे उनके लिए बाद में परेशानी खड़ी कर देते है। इसलिए आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।