इस साल स्‍पेन की तर्ज पर पटना में खेली जाएगी टमाटर वाली होली, मौज-मस्‍ती का पूरा इंतजाम

होली का त्‍योहार नजदीक आ रहा है. होली एक मौज मस्ती का फेस्टिवल होता है जो रंगों के साथ खुशमिजाज बनने की प्ररेणा देता है. पिछले कुछ सालों से कोरोना वायरस के चलते लोगों ने इस त्‍योहार को ठीक से नहीं मनाया है, यही वजह है कि इस बार लोग होली को खूब मौज-मस्‍ती के साथ मनाने की तैयारी कर रहे है. ऐसी ही तैयारी बिहार की राजधानी पटना में भी की जा रही है.

कोरोना महामारी की लंबे वक्‍त तक मार झेलने के बाद अब बिहार की राजधानी पटना के वॉटर पार्क लोगों का वेलकम करने के लिए खुल चुके है.

पटना में टमाटर वाली होली

महामारी और लॉकडाउन के बीच उदासी से भरे जीवन में खुशियों के रंग भरने के लिए पटना के कई वॉटर पार्क ने होली के लिए खूब तैयारी की है, साथ ही यह कुछ अनोखा करने की कोशिश भी कर रहे है.

इसी कड़ी में पटना के Aqua water Park ने भी आपकी होली को रंगों से सराबोर करने के लिए खास तैयारी की है. एक्वा वॉटर पार्क के प्रबंध निदेशक प्रबल कुमार सिंह ने कहा इस बार होली के लिए खास तैयारियां की जा रही है.

हम होली वीक की शुरूआत 12 मार्च से करके 17 मार्च तक मनाएगें. इस बीच डांस, म्यूजिक और इंटरटेनमेंट का खूब तड़का लगाया जाएगा. इस दौरान कई इवेंट्स होंगे जिनमें सबसे खास होगा 13 मार्च को होने वाला इवेंट.

उन्‍होंने बताया कि एक्वा वॉटर पार्क में स्पेन की ला टोमेटिनो की तर्ज पर टमाटर होली का आयोजन होगा. होली देश की संस्कृति से जुड़े महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है.

स्पेन में हर साल होती है टमाटर वाली होली

एक्वा वॉटर पार्क के निदेशक ने कहा कि हाेली को हम पारंपरिक तौर-तरीके से रंग और गुलाल के साथ मनाएंगे ही और साथ ही साथ इसमें वेस्टर्न टच भी दिया जाएगा. जिससे युवा पीढ़ी होली का जमकर लुत्फ उठा सके.

आपको बता दें कि टमाटर की होली के लिए स्पेन दुनिया भर में मशहुर है. बेशक स्‍पेन बहुत ही खूबसूरत जगह है और जहां घूमने के लिए बहुत कुछ है. लेकिन यहां खेली जाने वाली टमाटर की होली टूरिस्ट्स को सबसे ज्‍यादा आकर्षित करती है.

स्पेन में ला टोमाटीना फेस्टिवल (La Tomatina) के नाम से खेली जाने वाली टमाटर की इस होली में दुनिया भर से हर साल लाखों लोग स्‍पेन पहुंचते है. ऐसा कहा जाता है कि एक बार जिसने भी इस जगह पर टमाटर से होली खेल ली फिर उसे रंगों के साथ होली खेलना कुछ खास नहीं भता है.