जूस मशीन पर चला बुलडोजर तो छलक उठा सतीश का दर्द, रोते हुए कहा- कर्ज लेकर 80 हजार में ली थी मशीन और….

हाल ही में यूपी में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान बुलडोजर खूब छाया रहा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलडोजर बाबा का नाम तक दिया गया। बुलडोजर कई अहम मुद्दों पर भारी पड़ता नजर आया। वहीं योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले भू-माफियाओं और अपरा’धियों के अवैध कब्जे को बुलडोजर चलाया गया।

लेकिन इसी बीच एक गरीब की रोजी-रोटी पर नोएडा में अफसरों ने बुलडोजर से कहर ढाह दिया। जिसका भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

गरीब पर चला बाबा का बुलडोजर

वीडियो में सरकारी अधिकारी सड़क किनारे गन्ने का जूस बेच रहे एक गरीब की मशीन को बुलडोजर से तहस-नहस कराते नजर आ रहे है। इस बीच वो अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ता और गरीबी की दुहाई देता, रोता, गिड़गिड़ाते सुनाई दे रहा है।

लेकिन नोएडा अथॉरिटी के अफसरों का दिल इस सब से भी नहीं पसीजा। इस वीडियो को ट्वीटर पर शेयर किया है पूर्व पत्रकार और फिल्ममेकर विनोद कपाड़ी ने।

उन्‍होंने इसे शेयर करते हुए लिखा है कि ये ह्रदयविदारक है। बाबा का बुलडोज़र गरीब पर ही क्यों योगी जी? 400 रूपए रोज़ दिहाड़ी कमाने वाले सतीश गुज्‍जर नोएडा के अफ़सरों के सामने रोते रहे लेकिन देश में ग़रीब की सुनता ही कौन है ? कम से कम उनकी मशीन तो नहीं तोड़ना था, कुछ कीजिए मुख्यमंत्री जी।

विनोद कपाड़ी ने सतीश का भावुक कर देने वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ट्विटर के दोस्‍तों, कुछ जादू कीजिए। सतीश ने इस मशीन को 80,000 में ख़रीदा था।

वह 400 रूपए रोज़ कमाते थे। लेकिन अब मशीन भी बर्बाद हो चुकी और दिहाड़ी भी गई। सतीश जी का मोबाइल नंबर मेरे पास है। मैं उन्‍हें 10,000 की तत्काल मदद भेज रहा हूँ। जो भी इनकी मदद करना चाहे, मुझे से संपर्क करें।

सतीश की 80 हजार की मशीन टूटी

हिन्दुस्तान की खबर के अनुसार ये वीडियो नोएडा के सेक्टर 42 का है और इस शख्‍स का नाम सतीश गुर्जर है जो गन्ने का जूस निकालकर बेचता है। सतीश सड़क किनारे खड़े होकर गन्ने का जूस बेच रहे थे, तभी वहां बुलडोजर के साथ अतिक्रमण हटाने निकले नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों की नजर उस पर पड़ी।

फिर क्या था वे बुलडोजर से जूस की मशीन उठाने लगे। इस बीच सतीश ने रोते हुए हाथ जोड़े, दुबारा सड़क किनारे मशीन नहीं लगाने की बात भी कही लेकिन बुलडोजर बाबा के अफसर कहां रुकने वाले थे।

उन्होंने मशीन को उठाने के आदेश दिए। लेकिन जब बुलडोजर से मशीन को उठा कर डंपर में जोर से पटकी गई तो मशीन टूट गई। वहीं इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग योगी सरकार की अलोचना करते नजर आए।