अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मज़ाक उड़ाते हुए ऐसा क्‍या कहा कि हंगामा मच गया?

‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज़ को एक महीना हो चुका है और इस दौरान फिल्‍म ने जमकर कमाई की हैं। इस फिल्‍म को लेकर सेलेब्रिटी बयान देने से बचते दिखे। जिन ने फिल्‍म पर टिप्‍पणी की तो भी सकारत्‍मक ही की। इस फिल्‍म के खिलाफ कोई कुछ नहीं बोला, क्योंकि उन्‍हें डर था, ट्रोलिंग का, फिल्म बैन करवाने की मांग का, स्टार्स का बॉयकॉट का, इससे सब कोई डरता है।

लेकिन ट्विंकल खन्ना तो अब एक्टिंग नहीं करतीं है, इसलिए उन्हें किसका ड’र। उन्होंने अपने हाल ही के कॉलम में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी बात कही।

ट्विंकल ने उड़ाया ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मज़ाक

उन्होंने लिखा हैं कि वह भी एक फिल्म बनाने जा रही हैं, जिसका नाम ‘नेल फाइल्स’ होगा। ज़ाहिर तौर पर उन्‍होंने ये बात मज़ाकिया लहज़े में कही है।

मिसेज़ फनी बोन्स के नाम से कॉलम लिखने वाली ट्विंकल ने लिखा कि एक प्रोड्यूसर के यहां मीटिंग में मुझे पता चला कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ को श्रद्धांजलि देते हुए नई फिल्मों के टाइटल रजिस्टर करवाए जा रहे हैं।

चूंकि पहले ही बड़े शहरों पर दावे किए जा चुके हैं, इसलिए अब गरीब लोग खार-डंडा फाइल्स, अंधेरी फाइल्स और यहां तक की साउथ बॉम्बे फाइल्स जैसे नाम का रजिस्टर करा रहे हैं।

उन्‍होंने आगे लिखा कि मैं सोच रहूं हूँ कि क्या मेरे सहकर्मी खुद को अब भी फिल्ममेकर बोलेंगे या इन सब फाइलिंग के साथ, वो भी ओरिजिनल नेशनलिस्ट मनोज कुमार की तरह क्लर्क बन गए हैं।

उन्‍होंने अपने कॉलम में आगे लिखा कि वह भी ‘नेल फाइल्स’ नाम से फिल्म बनाने पर विचार कर रही हैं। उन्‍होंने इस फिल्‍म के आइडिया पर अपनी मां डिंपल कपाडिया से विचार-विमर्श किया।

सां’प्रदायिक ताबूत में कील

इस पर डिंपल ने उनसे सवाल किया कि क्‍या ये फिल्म खराब मैनिक्योर की समस्या पर होगी तो ट्विंकल ने कहा कि हो सकता है, लेकिन कम से कम ये सां’प्रदायिक ताबूत में अंतिम कील से तो बेहतर होगी।

एक तरफ ट्विंकल ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मज़ाक उड़ा रही तो वहीं उनके पति अक्षय कुमार फिल्‍म की जमकर तारीफ करते नजर आए। इस फिल्‍म के सामने अक्षय की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ भी रिलीज हुई थी जो बुरी तर‍ह से पिटी।

इसके बावजूद अक्षय कुमार इस फिल्म की तारीफें करते रहे। उन्‍होंने कहा कि विवेक जी ने देश को कश्मीर फाइल्स बनाकर एक बहुत बड़े दर्दनाक सच को सामना कराया हैं। ये फिल्म एक भेंट बनकर आई और ये बात अलग है कि इसने मेरी पिक्चर को भी डुबो दिया है।