जनिए ‘यूपी में का बा’ से फेमस हुई नेहा सिंह के पति हिमांशू सिंह कौन है अैार क्‍या करते हैं

उत्‍तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपने गाने यूपी में का बा को लेकन चर्चा में आई सिंगर नेहा सिंह राठौर ने हाल ही में शादी रचा ली हैं। शादी के बाद नेहा सिंह मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह चर्चा में बनी हुई हैं। नेहा ने 21 मार्च को हिमांशू सिंह के साथ सात जन्‍मों की कसम खाई। इसके साथ ही बिहार में जन्‍मी नेहा अब यूपी की बहू बन गई हैं।

वहीं नेहा के पति हिमांशू सिंह की बात करें तो वह यूपी के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। हिमांशु सिंह के पिता सूर्यकांत सिंह है और वह हीड़ी पकड़िया के मूल निवासी हैं।

सादगी के साथ सम्‍पन्‍न हुई शादी

नेहा सिंह और हिमांशु की शादी बेहद ही सादगी और सामान्‍य तरीके से हुई। जहां तक की नेहा ने अपनी शादी से मीडिया और नेताओं को तक दूर रखा। बता दें कि पिछले साल नेहा ने सगाई की थी और उनकी शादी भी उसी साल जून 2021 में होनी थी।

 

लेकिन कोरोना की चपेट में आ जाने के चलते नेहा सिंह राठोर की सास उषा सिंह का नि’धन हो गया था, जिसके चलते यह शादी टाल दी गई थी।

नेहा सिंह राठौर बिहार की रहने वाली एक लोकल सिंगर थी। वह पहले लोकगीत गाती थी और फिर सामाजिक मुद्दों पर भी गाना गाने लगी।

 

लेकिन नेहा को सबसे ज्‍यादा लाइम लाइट मिली यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान गाने गए उनके गाने यूपी में का बा से। नेहा और उनका यह गीत चुनावों के दौरान खूब चर्चा में रहे।

कौन हैं नेहा के पति हिमांशु सिंह

नेहा सिंह के पति बन चुके हिमांशु सिंह अंबेडकर नगर के महरुआ के हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं। प्रयागराज में इनके पिता सूर्यकांत सिंह सीनियर सेल्स ऑफिसर पद पर टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में तैनात थे।

इसके बाद उन्‍होंने खुद का पेंट का कारोबार शुरू किया। हिमांशु अकबरपुर से ने हाईस्कूल तक की शिक्षा ग्रहण की और आगेे की पढ़ाई प्रयागराज से की।

यहां से ग्रेजुएशन कम्‍पलीट करने के बाद वह दिल्‍ली पहुंच कर सिविल सर्विस की तैयारी करने लगे। इसी दौरान वह दिल्ली की एक कोचिंग में 2018 में लेखन का कार्य करने लगे। हिमांशू और नेहा का रिश्ता उनकी पढ़ाई के बाद जुड़ा।

नेहा का यूपी से है पुराना कनेक्‍शन

बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ की रहने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौर का यूपी से पुराना नाता रहा हैं। दरअसल नेहा ने अपनी पढ़ाई यूपी के कानपुर से की है। उन्‍होंने कानपुर विश्वविद्यायल से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हैं।