VIDEO: ऑटो वाले को चोरों ने लूटा और चोरों को दरोगा जी ने, फिर सब एक साथ धरे हो गए

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के एसपी अशोक शुक्ला बीते दिनों सुर्ख़ियों में आए थे. दरअसल उन्होंने एक बाइक चोरी गैं’ग से जुड़े कुछ पुलिस कर्मी और पत्रकारों को खरी-खरी सुनाई थी जिसके चलते वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चे में रहे थे, उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इसके बाद अब एक बार फिर से एसपी अशोक शुक्ला के सामने कुछ ऐसा ही मामला आ गया है. 

जिसके बाद फिरोजाबाद एसपी शुक्ला ने एक वीडियो जारी करके मामले की जानकारी दी है. वीडियो में पुलिस अधिकारी बताया कि एक शख्स अपने ऑटो को खड़ा करके दुकान में सामान लेने के लिए गया हुआ था.

पैसा तो दारोगा जी ने ले लिया

इसी दौरान वहां दो लड़के आते है और ऑटो की ड्राइविंग सीट के नीचे की चेन काट देते है और ऑटो ड्राईवर द्वारा वहां पर रखे हुए एक लाख, 10 हज़ार रुपया निकाल कर उड़न छू हो जाते है.

वहीं जब ऑटो चालक अपने घर जाता है और देखता है कि वहां पर पैसा मौजूद नहीं है तो उसने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

शुक्ला ने आगे बताया कि पूरा मामला पास में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. जिसके आधार पर चोरो की तलाश शुरू की गई और उन्हें पकड़ लिया गया और उन से चोरी का पैसा कहां से पूछा गया.

जिस पर चोरों ने बताया कि साब, पैसा तो दारोगा जी ले लिए थे. SP शुक्ला ने बताया कि चोरों को पकड़ने के लिए चेकिंग की जा रही थी. चोरों के अनुसार जब वो पैसा लेकर मैनपुरी जा रहे थे तभी उन्हें दरोगा ने रोक लिया.

दरोगा जी के साथ दो सिपाही और एक ड्राईवर भी मौजूद था. दरोगा ने तलाशी ली और उनसे पूछा कि पैसा कहां से आया तो चोरों ने बताया कि उन्हें यह पड़ा हुआ मिला है. इसके बाद दोरोगा ने एक लाख रूपये में से 96 हजार अपने पास रख लिए.

जब रहबर ही रहजन बन जाएगा तो कैसे चलेगा

जबकि बाकि का 4 हजार रूपये देकर चोरों को दे दिए और उन्हें जाने दिया. इतना ही नहीं दोरोगा ने अपनी जीप चोरों की मोटरसाइकिल के पीछे-पीछे चलाई और उन्हें जिले की सीमा से बाहर सुरक्षित छोड़ दिया.

एसपी के अनुसार पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के पास से यह रकम बरामद कर ली है और उन्होंने अपना अप’राध भी स्वीकार कर लिया है. साथ ही दारोगा सुनील चंद, सिपाही राजेश कुमार, सिपाही सुरेंदर और ड्राइवर बालकिशन को गिर’फ्तार कर लिया गया है.

इसके साथ ही एसपी ने मामले को लेकर कहा कि यह बेहद शर्म की बात है. जब रहबर ही रहजन बन जाएगा तो कैसे काम चल सकता है. इस मामले में बेरहमी से कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *