पत्नी ने रखी शर्त, सिगरेट-शराब छोड़ो या फिर घर… पति ने उठाया हैरान करने देने वाला कदम!

एक 60 वर्षीय शख्स पिछले 14 साल से अपना घर छोडकर एयरपोर्ट पर रह रहा है। इस शख्‍स का कहना है कि इसके घरवालों उसे शराब और स्‍मोकिंग छोड़नेे को लेकर टोकते थे, इसलिए उसने वो घर ही छोड़ दिया और एयरपोर्ट पर रहने लगा। वहीं यह मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह शख्‍स चीन का रहने वाला है और इसका नाम वेई जियानगुओ (Wei Jianguo) बताया जा रहा है। जियानगुओ ने कहा कि वह घर वापस नहीं जाना चाहता है, क्योंकि उसे वहां कोई आजादी नहीं है।

शराब छोड़ने के लिए कहा तो छोड़ दिया घर

आपको बता दें कि पिछले 14 साल से वेई जियानगुओ बीजिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के वेटिंग एरिया में ही रह रहे है, जब उन्‍होंने घर छोड़ा तो कुछ शुरुआति दिन उन्‍होंने रेलवे स्टेशन पर सो कर भी बिताए।

जियानगुओ ने कहा कि एयरपोर्ट पर वह अपनी मर्जी से खा और पी सकते है, इसलिए उसे यहां रहना ही अच्‍छा लगता है। उसने ‘China Daily’ से बातचीत में कहा कि वह अब घर वापस जाने का कोई प्‍लान नहीं बना रहे है।

जियानगुओ का कहना है कि वह घर वापस नहीं जाएगा क्योंकि उसे घर पर कोई आजादी नहीं मिल पाती है जिससे वह परेशान रहता है।

दरअसल जियानगुओ की पत्नी और परिवार के लोगों ने कहा था कि अगर उन्‍हें इस घर में रहना है तो उन्‍हें सिगरेट और शराब पीना हमेशा के लिए छोड़ना पड़ेगा।

लेकिन जियानगुओ को ये गवारा नहीं था, ऐसे में उसने घर छोड़ना स्‍वीकार किया लेकिन सिगरेट और शराब छोड़ने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद जियानगुओ ने साल 2008 में घर छोड़ दिया।

इसके बाद जियानगुओ अपने घर से करीब 19 किलोमीटर दूर एयरपोर्ट पर रहने लगे। हाल हीे में सामने आए वीडियो में वेई जियानगुओ ने कहा कि उसे एयरपोर्ट पर रहना काफी पसंद है, इसका कारण है कि उसे यहां पर ठंड नहीं लगती है।

जियानगुओ ने यहां अपना एक छोटा-सा किचन भी बनाया है, उसे हर महीने सरकारी सब्सिडी मिलती है जिससे वह अपना खर्च चलता है।

एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने उसे यहां से नहीं हटाया, क्‍योंकि एयरपोर्ट पर आने वाले किसी भी यात्री को जियानगुओ से कोई परेशानी नहीं होती है। जियानगुओ बीजिंग एयरपोर्ट पर अपने स्लीपिंग बैग और कुछ सामान के साथ पिछले 14 साल से बसा हुआ है।