मशहूर कॉमेडियन को थप्पड़ मारना विल स्मिथ को पड़ा भारी, अकादमी ने लिया बड़ा एक्शन

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विल स्मिथ पिछले कई दिनों से लगातार खबरों में बने हुए हैं। ऑस्कर अवॉर्ड शो के दौरान उन्‍होंने जो कुछ किया था, उसके बाद उनका चर्चा में होना कोई आश्‍चर्य की बात नहीं हैं। ऑस्कर अवॉर्ड शो के दौरान विल ने मशहूर कॉमेडिन और शो के होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थ’प्पड़ लगा दिया था। जिसके बाद वह दुनिया भर में खबरों में आ गए थे।

इसी बीच अब अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज (Oscar) ने इस मामले के 11 दिन बाद एक्‍शन लेते हुए विल स्मिथ पर कार्यवाही की हैं।

मशहूर कॉमेडियन को जड़ा था थप्प’ड़

एकेडमी ने विल को अगले 10 सालों के लिए बैन कर दिया है। इस दौरान वह एकेडमी के किसी भी इवेंट में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे।

वहीं एक्‍टर के चाहने वालों के लिए यह खबर काफी निराश कर देनी वाली हो सकती हैं। वहीं सोशल मीडिया पर लोग इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते 28 मार्च को ऑस्कर ऑवर्ड शो के दौरान एक्‍टर विल स्मिथ होस्ट और कॉमेडियन क्रिस रॉक की एक टिप्‍पणी से नाराज होकर मंच पर ही उन्‍हें सबके सामने जोरदार थप्प’ड़ जड़ दिया था।

जिसके बाद उनकी खूब अलोचना हुई। इतना ही नहीं रिपोर्ट्स की मानें तो विल स्मिथ की कई फिल्में भी इस घटना के बाद कैंसिल हो गई हैं।

वहीं अपने खिलाफ हुई इस कार्रवाही पर विल स्मिथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा कि वह एकेडमी के द्वारा दी गई स’जा को स्वीकार करते हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं इस फैसले को स्वीकार करता हूं और एकेडमी का सम्मान करता हूं.

क्‍या हैं पूरा मामला

बता दें कि ऑस्कर समारोह के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक मंच पर खड़े होकर शो होस्ट कर रहे थे और अपनी कॉमिक अंदाज से लोगों को हंसा रहे थे।

इसी बीच उन्होंने विल की पत्नी जेडा के गंजेपन की बिमारी को लेकर मजाक बनाया जो विल को रास नहीं आया। विल मंच पर पहुंचे और उन्‍हें सबके सामने क्रिस को जोरदार थ’प्पड़ जड़ दिया।

इस घटना के बाद विल स्मिथ को उनकी फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ में शानदार अभिनय के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया। इसी बीच उन्‍होंने क्रिस के साथ किए अपने व्‍यवहार को लेकर उनसे माफी मांगी।

इसके बाद विल ने अगले ही दिन सोशल मीडिया पर भी क्रिस को सॉरी कहा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जो कुछ भी हुआ उसके लिए वह बहुत शर्मिंदा हैं।