महिला पुलिसकर्मी और उनके दो साथियों को बॉलीवुड गाने पर रील बनाना पड़ा मंहगा, एसपी ने क‍िया न‍िलंब‍ित

इन दिनों शॉट वीडियो का ट्रेंड काफी चल रहा है, टिक टॉक पर बैन के बाद भारत में शॉट वीडियों के लिए कई प्‍लेटफाॅर्म सामने आए। इतना ही नहीं इंस्टाग्राम और यूट्यूब ने भी शॉट वीडियो के लिए नए फीचर शुरू किए।इंस्टाग्राम पर रील बनाने का शौक आजकल की युवा पीढ़ी में खूब है। लेकिन रील बनाने का यह शौक एक महिला पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया।

वीडियों बनाने के चलते एक महिला पुलिस कर्मी को सस्‍पेंड कर दिया गया हैं, इतना ही नहीं वीडियों में नजर आने वाले उनके दो अन्‍य साथी सिपाहियों को भी न‍िलंब‍ित कर दिया गया हैं।

हीरो तू मेरा हीरो हैं

दरअसल महिला पुलिसकर्मी और उनके दो साथी सिपाहियों ने वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए थे। उनका यह वीडियों जमकर वायरल हुआ।

इसके बाद वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने महिला समेत तीन सिपाहियों को सस्‍पेंड कर मामले में जांच के आदेश जारी किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी के शाहाबाद कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात सिपाही वसुधा मिश्रा ने एक शॉर्ट वीडियो बनाया था। यह वीडियों उन्‍होंने कोतवाली गेट पर अपने साथी सिपाही योगेश और धर्मेश के साथ बनाया था।

इसके बाद सिपाही वसुधा मिश्रा ने एक और वीडियों बनाया, जिसे उन्‍होंने महिला हेल्प डेस्क पर बैठकर बनाया। सोशल मीडिया पर दोनों की वीडियों खूब वायरल हुए।

वीडियो वायरल होने की खबर 29 जून को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई। जिसके बाद एसपी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए तीनों सिपाहियों को निलंबित करने के आदेश दिए।

तीनों पुलिसकर्मी निलंबित, जांच के आदेश

एसपी ने कहा कि वायरल वीडियो पुराने हैं, तीनों पुलिस कर्मियों ने अनुशासनहीनता की है और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस मामले में जांच की जा रही हैं।

आपको बता दें कि महिला सिपाही और उनके दो साथी सिपाहियों ने एक वीडियो में कोतवाली के गेट पर ऑन ड्यूटी ‘हीरो तू मेरा हीरो है’ सॉन्‍ग पर जबकि दूसरा वीडियो हेल्‍प डेस्क पर बैठकर ‘आंखों में शरारत है’ गाने पर बनाया था।

बता दें कि टिक टॉक या अन्य एप पर पुलिसकर्मीयों के वीडियों बनाने और वायरल होने का यह काेई पहला मामला नहीं हैं। इससे पहले भी कई सिपाही वीडियो बनाने के चलते कार्रवाई का शिकार हुआ हैं लेकिन इसके बाद भी सिपाही ऑन ड्यूटी वीडियों बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं।