ओमान का वायरल वीडियो तो आपने देखा ही होगा, जाने कौन है भारतीय परिवार जो अब तक लापता है

ओमान घूमने गए एक भारतीय परिवार के साथ दिल-दहला देने वाला हादसा हुआ हैं। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार परिवार के तीन सदस्य समुद्र में डूब गए हैं और अब तक लापता हैं, अधिकारी उन्हें बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका हैं। रिपोर्ट के अनुसार महाराष्‍ट्र के सांगली जिले के रहने वाले परिवार के तीन लोग समुद्र में डूब गए हैं। दरअसल पिता ने अपने डूबते बच्‍चों को बचाने के लिए पानी में छलांग मारी थी, लेकिन वो भी डूब गए। प्रशासन इन लोगों को तलाश में बचाव कार्य कर रहा हैं।

बच्चों को बचाने समुद्र में कूदे पिता

सांगली के जत गांव के रहने वाले शशिकांत म्हामणे और उनकी 9 वर्षीय बेटी श्रुती और 6 साल का लड़का श्रेयस इस दर्दनाक हादसे में समुद्र में डूब गए। शशिकांत पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं और दुबई की एक मल्‍टीनेशनल कंपनी में जॉब करते हैं।

दुबई में शशिकांत अपनी पत्‍नी सारिका के साथ रहते हैं। मीडिया रिपोट्रर्स के अनुसार शशिकांत अपने परिवार और कुछ दोस्‍तों के साथ रविवार को ओमान गए थे घूमने के लिए। शशिकांत अपने परिवार और दोस्तों के साथ ओमान में सलाल्हा नाम की जगह पर समु्द्र से आ रही ऊंची लहरों का मजा ले रहे थे।

इसी दौरान एक बहुत बड़ी लहर आई जो शशिकांत के परिवार पर संकट के बादल छोड़ गई। इस लहर के साथ शशिकांत के दोनों बच्चे और वहां मौजूद कई अन्य लोग बहते हुए समुद्र के अंदर चले गए।

बच्चों को बचाने के लिए बिना एक पल गवांए शशिकांत ने भी समुद्र में छलांग लगा दी। एक घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियों भी सामने आया हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

रॉयल ओमान पुलिस कर रही तलाश

वहीं शशिकांत और उनके बच्चों की समुद्र में डूबने के बाद से तलाश लगातार जारी हैं। रॉयल ओमान पुलिस उन्‍हें खोजने में जुटी हुई हैं। रविवार को ओमान सिविल डिफेंस एंड एंबुलेस अथॉरिटी ने बताया कि मुघसेल बीच पर मौजूद सुरक्षा घेरे को लोगों ने रविवार को पार कर दिया था। इसी आई एक बड़ी लहर के चलते आठ लोग समुद्र में गिर गए थे। इस हादसे के कुछ ही देर बाद तीन लोगों को तो बचा लिया गया था।

वहीं इस दौरान जब शशिकांत ने देखा कि उनके बच्‍चे डूब रहे हैं तो बच्चों को बचाने के लिए उन्‍होंने भी छलांग लगा दी। लेकिन कुछ देर बाद शशिकांत भी समुद्र में डूब गए। ओमान में हुए इस दर्दनाक हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं, लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।