सौहार्द की मिशाल: मस्जिद की रक्षा के लिए हिंदू युवाओं ने बनाई मानव श्रृंखला, वीडियो देख लोगों ने कहा- यही है अपना हिन्दुस्तान

हिन्दुस्तान एक ऐसा ख़्वाब है, जहां अनेकता में एकता देखने को मिलती हैं। भारत ही एक ऐसा देश हैं यहां कई धर्म, भाषा और संस्कृति के लोग साथ में मिलकर सदियों से रहते आए हैं। लेकिन वर्तमान में देखा जा रहा है कि देश की इस सौहार्दता को खराब करने का प्रयास किया जा रहा हैं। लेकिन इस बीच भी हमें एकता और भाईचारे की मिसाल देखने को मिलती ही रहती है जो राहत देती हैं।

इस भाईचारे को बनाने रखने में लोग अथक प्रयास करते नजर आते हैं जो इन लोगों के लिए एक सबक हैं जो देश की एकता को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

युवाओं ने बनाई मानव श्रृंखला

पिछले दिनों हमें सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज और फोटो देखने को मिले हैं जिसमें एक ख़ास समुदाय के पूजा स्थल के सामने लोग गाली-गलौच और तलवारबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे है।

वहीं एक वीडियो ऐसा भी देखने को मिला जहां साफ तौर से एक शख्‍स को मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा फहराए हुए देखा गया। इस तरह की घटनाओं से भाईचारे और गंगा-जमुनी एकता को ठेस पहुंचती हैं।

वहीं सोशल मीडिया पर बिहार से एक ऐसी तस्‍वीर देखने को मिली है, जिसकी जमकर तारिफ की जा रही हैं। यह तस्‍वीर हमारी एकता और आपसी भाईचारे की प्रतीक हैं।

यह तस्‍वीर और वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। तस्वीर में देखा जा रहा हैं कि कुछ लोग मस्जिद की रक्षा के लिए मानव श्रृंखला बनाए हुए हैं।

 ऐसे भाइयों पर हैं गर्व

एनडीटीवी के अनुसार यह तस्‍वीर बिहार के कटिहार जिले की है। जहां रामनवमी के मौके पर फकरतकिया चौक स्थित जामा मस्जिद के सामने कुछ लोग प्यार और अदब दिखाते हुए मानव श्रृंखला बना कर खड़े दिखे।

यह तस्‍वीर बहुत राहत और दिलों को सुकून देने वाली है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब प्‍यार मिल रहा है। साथ ही लोग इस पर कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक यूज़र ने लिखा है कि ये हमारा हिन्दुस्तान है, जहां प्यार और सभी धर्मों के लिए सम्मान है। वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा कि वाकई में बहुत ही प्यारी तस्वीर है, हमें ऐसे भाइयों पर गर्व है।