Viral Video: बुलडोजर पर वीडियो बनाना यूट्यूबर को पड़ा भारी, खोपडी फटी पैर और कूल्हे टूटे

आज कल खतरों से खेलना लोगों का शौक बनाता जा रहा हैं। खासकर सोशल मीडिया पर लाइक, कमेंट, फाॅलोवर्स और व्‍यू हासिल करने के लिए लोग खतरा मोल लेकर वीडियों बनाते हैं। जोखिम भरे स्‍टंट के वीडियोज से यूट्यूब भरा पड़ा हैं। लेकिन कोई भी स्टंट करने से पहले सौ-दोसो नहीं बल्कि हजार बार सोच लेना चाहिए। क्‍योंकि कई बार यह स्‍टंट भारी पड़ जाते है और स्‍टंट करने वाले को गंभीर चोट का सामना करना पड़ सकता हैं। कभी-कभी तो लोग स्‍टंट के चक्‍कर में दुनिया को ही अलविदा कह जाते हैं।

बुलडोजर पर वीडियो शूट करना पड़ा भारी

हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया हैं, जहां दो फेमस यूट्यूबर ने व्‍यू और फॉलोवर्स के लिए खत’रनाक स्टंट किए लेकिन उन्‍हें यह भारी पड़ गए। इस स्‍टंट के दौरान एक यूट्यूबर गंभीर रूप से घायल हो गया। बता दें कि घायल यूट्यूबर ने अपने साथ मौजूद दूसरे यूट्यूबर पर मुकद्दमा दायर कर भारी-भरकम हर्जाने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मु‍ताबिक दोनों यूट्यूबर झील में एक स्टंट कर रहे थे। इस दौरान एक यूट्यूबर बुलडोजर के बकेट से लटका हुआ था। जबकि दूसरा यूट्यूबर मशीन को ऑपरेट कर रहा था। बुलडोजर ऑपरेट करने वाले शख्‍स ने बकेट से लटके शख्‍स को गोल-गोल घुमाते हुए स्‍टंट शुरू कर दिया। इसी बीच बकेट से लटका हुआ शख्‍स काफी तेज रफ्तार के साथ बुलडोजर के आर्म से जा टकराया।

इस टक्‍कर में वह बुरी तरह से घायल हो गया और उसके सिर में काफी गहरी चोट भी लगी। जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर डेविड डोब्रीक बुलडोजर को ऑपरेट कर रहे थे। जबकि बकेट पर लटके यूट्यूबर जेफ विटेक है, जो बुरी तरह घायल हो गए हैं। असल में यह मामला साल 2020 का हैं। इस मामले को लेकर अब जेफ ने डेविड पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनसे हर्जाने के तौर पर करीब 80 करोड़ रुपए मांगे हैं।

जेफ ने मामला दायर करते हुए बताया कि डेविड के ‘सोशल मीडिया कमबैक’ के लिए हमने यह वीडियो शूट किया था। इसके लिए हम अमेरिका के ऊटा की झील पहुंचे थे। जेफ के मुताबिक डेविड ने साथियों से कहा कि वो लोग बुलडोजर के बकेट से रस्‍सी बांधकर लटकेंगे और वह उन लोगों को बुलडोजर की चारों ओर घुमाएगा। जेफ ने अनुसार जब उनका नंबर आया तो डेविड ने रफ्तार तेज कर दी। डेविड ने उन्‍हें 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से घुमाया।

जेफ ने की 80 करोड़ के हर्जाने की मांग

इसके बाद जब डेविड ने बुलडोजर की स्पीड कम की तो उन्‍होंने अचानक से स्‍पीड़ काफी ज्‍यादा कम कर दी और जेफ का एक्सीडेंट हो गया। जिससे वह घायल हो गए। जेफ ने कहा कि इससे उनके पैर और कूल्हे टूट गए, उनकी खोपड़ी भी फट गई और उनके पैर का एक लिगामेंट फट गया।

जेफ ने बताया कि वह अपनी एक आंख लगभग खो चुके थे। जेफ ने कहा कि उन्‍हें से हादसे के बाद भारी नुकसान हुआ हैं। उनको सैलरी की हानि हुई है और इलाज में भी काफी पैसा खर्च हुआ हैं। जेफ ने मांग की हैं कि इस नुकसान की भरपाई डेविड द्वारा की जाए।