पंचायत चुनाव में जादू बिखेरने उतरे यूट्यूबर खान सर ने क्यों किया बकरे का जिक्र? क्या चलेगा खान सर का जादू?

बिहार की राजधानी पटना जिले के मशहूर यूट्यूबर और शिक्षक खान सर अब चुनावी मैदान में उतर चुके है, वो गली-गली जाकर लोगों से वोट डालने की अपील करते नजर आ रहे हैं. दरअसल खान सर खुद कोई चुनाव नहीं लड़ रहे है, असल में वो एक मुखिया पद के प्रत्याशी के लिए सड़कों पर उतरकर चुनावी प्रचार करते नजर आ रहे है.

इस दौरान उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप लोग एक नहीं बल्कि पांच हजार लीजिए और उन्हें वोट भी मत दीजिए. इस बार आप सभी को स्वास्थ्य और शिक्षा की ल’ड़ाई ल’ड़ना होगा.

यूट्यूबर खान सर चुनावी मैदान में जमा रहे रंग

आपको बता दें कि यूट्यूबर खान सर की लोकप्रियता सिर्फ पटना या बिहार तक सीमित नहीं है बल्कि वो पूरे देश में फेमस है. यूट्यूब पर खान सर को खूब पसंद किया जाता है, उनके जहां लाखों की तादात में फॉलोअर्स है, जो उन्हें खूब प्यार देते है.

खान सर का सपना है कि बच्चों को सस्ती शिक्षा मिले. चुनाव प्रचार में भी वो वोटर्स से पैसों की जगह शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को वरीयता देने की अपील करते नजर आए,.

हालांकि खान सर के बात करने का अंदाज काफी ह’टकर है. खान सर यूट्यूब से निकल कर बिहार पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार कर रहे है. उन्होंने अपने दोस्त और मुखिया पद के प्रत्याशी की कार के छत से निकलकर एक रोड शो किया.

वहीं रोड शो के दौरान खान सर ने अपने स्वभाव के अनुरूप जमकर हंसी-मजाक भी किया. उन्होंने कहा कि एक हजार नहीं बल्कि पांच हजार लीजिए और ऐसे लोगों को वोट भी मत करिए.

पैसा भी लेना और वोट भी मत देना

उन्होंने कहा कि जब खस्सी (बकरा) 5 हजार में बिक रहा है तो फिर एक इंसान का वोट एक हजार रूपये में कैसे बिक सकता है. अरे ऐसे लोगों से पैसा भी लेना है और उन्हें वोट भी नहीं करना है.

पैसों के लिए बहुत वोट कर लिया अब स्वास्थ्य और शिक्षा की ल’ड़ाई ल’ड़े आप लोग. हम हमेशा आते रहेंगे यहां, अगर किसी को भी पढाई-लिखाई की जरूरत है तो पटना में आकार हम से मिले.

कौन हैं वो जिसके लिए खान सर आए सड़कों पर

खान सर जिसके लिए प्रचार कर रहे है उनका नाम है विपिन कुमार. वो खुद को खान सर का मित्र बताते है. विपिन ने कहा कि समाज में व्याप्त भ्र’ष्टाचा’र को देखकर उन्होंने सहदेई के सलहा पंचायत से चुनाव ल’ड़ने का फैसला किया है.

बता दें कि विपिन कुमार भी पेशे से एक यूट्यूबर ही है, उनका खुद का एक यूट्यूब चैनल भी है. उनके चैनल का नाम Maths Masti है. विपिन ने कहा कि मैं अपना यूट्यूब चैनल चलाता रहूँगा और समाज सेवा भी करुंगा.